SBI Wecare Deposit Scheme:- Benefits and interest rate

SBI Wecare Deposit Scheme in hindi | SBI Wecare Deposit rate | SBI Wecare Deposit online | SBI Wecare Deposit rate of interest

SBI Wecare Deposit Scheme benefits : नमस्कार दोस्तों कैसे हैं आशा है आप ठीक होंगे आज के इस पोस्ट में हम बैंक से रिलेटेड कुछ स्कीम के बारे में जानने वाले हैं। जो हाल ही में अपने भारत में आई है और इसका फायदा सीनियर सिटीजन को बैंक में पैसे डिपॉजिट जमा करने के तौर पर मिलेगा। जी हां आपने बिल्कुल सही सुना है आज स्कीम आपके बहुत ज्यादा काम आने वाली है। अगर आपके पास बैंक अकाउंट है और आप डिपॉजिट करने की सोच रहे हैं तब तो आपको इस स्कीम का जरूर लाभ लेना चाहिए और इसके बारे में जरूर सुनना चाहिए। साथ ही साथ में इस स्कीम को दूसरों के साथ भी शेयर करना चाहिए।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया आपको इसका फायदा देगी आपको कभी भी आज मिलेगा और जानिए इसका कितना दर बढ़ेगा जो कि आपको ब्याज मिलेगा। व्याज बढ़ने के इस स्कीम पर आपको जरूर खुशी हुई होगी, क्योंकि यह स्कीम है कि इस तरीके की। तो आइए जानते हैं SBI Wecare Deposit Scheme in hindi क्या है,SBI Wecare Deposit Scheme rate के फायदे क्या है, साथ ही साथ में आप इसका लाभ कैसे उठा सकते हो। SBI Wecare Deposit Scheme online में आवेदन कैसे कर सकते हैं अप्लाई कैसे कर सकते हो। अगर आपके पास बैंक अकाउंट जरूर आपको इसमें भाग लेना चाहिए और इस सुनहरे मौके को खोना नहीं चाहिए। क्योंकि ब्याज मिलता है और इसमें आपको ज्यादा मिलेगा और किस प्रकार से मिलेगा तो आइए देखते हैं।

SBI wecare Deposit yojana क्या है 

हम सब जानते हैं कि एसबीआई स्टेट बैंक ऑफ इंडिया बहुत बड़ी बैंक है और इसी में सीनियर सिटीजन के लिए एक नई SBI Wecare Deposit Scheme interest लॉन्च की है जिसके अंदर जो बी सीनियर सिटीजन बैंक में पैसे जमा करवाता है तब उसको ब्याज ज्यादा मिलने के चांसेस बढ़ जाते हैं और यही इस इन का मेन उद्देश्य है कि जो ब्याज पहले कब मिलता था उसके जगह पर आपको ब्याज यहां पर ज्यादा मिलेगा।

एक राष्ट्र एक राशन कार्ड योजना – One Nation One Ration application form

उदाहरण के तौर पर मान लीजिए अगर आप एफबी करवाते हैं तब एफडी में आपको जो ब्याज मिलता है उससे ज्यादा व्यस्त आपको यहां पर मिले और यह सीनियर सिटीजन के लिए अवेलेबल कराया गया है। इस योजना में सीनियर सिटीजन को डिपॉजिट करने पर 0.30% का ब्याज दर मिलता है। अगर इसका लाभ उठाने के लिए कम से कम आपको इनकी वैलिडिटी 5 साल तक रखनी होगी। तभी जाकर आप इसका फायदा उठा सकते हैं।

SBI Wecare Deposit Scheme के फायदे क्या है

सबसे पहला फायदा SBI Wecare Deposit Scheme for senior citizen का तो यह है कि हमने आपको बताया कि अमाउंट को डिपॉजिट करने पर आपको जीरो पॉइंट 30% तक का ब्याज दर मिलेगा। मगर इस समय एसबीआई सभी लोगों को यानी कि जो सीनियर सिटीजन है उनको जीरो पॉइंट 50% तक का ब्याज दे रही है यानी कि 20% का ब्याज बढ़ा दिया गया है। इसे आप सोच सकते हो कि आपका कितना ज्यादा यहां पर फायदा हो रहा है अगर आपको 20% बढ़कर मिलेगा।

उसी के साथ साथ अभी यह नई स्कीम आई है तो नई स्कीम आने के बाद एसबीआई ने और भी ज्यादा किसका जो ब्याज दर है वह काफी ज्यादा बढ़ा दिया है। अगर आप इसको 5 साल तक बैंक में रखेंगे यानी कि आपने जो अमाउंट डिपॉजिट किया है उसको 5 साल तक अपने बैंक के अंदर रखेंगे तो जो भी सीनियर सिटीजन है ट्रांसफर कंडीशन के हिसाब से कुछ को 0.80% का फायदा हो सकता है।

कैपिटल इन्वेस्टमेंट सब्सिडी स्कीम क्या है – Registration Form and status

SBI wecare Deposit yojana का लाभ कैसे उठाएं अप्लाई कैसे करें

अगर आप भी SBI Wecare Deposit Scheme के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तब आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। सबसे पहली बात यह आपको ध्यान रखनी है कि यह जो SBI Wecare Deposit Scheme चल रही है 30 दिसंबर 2020 तक की खुली है। अगर आप इससे पहले पहले अप्लाई कर देते हैं तभी आप इसका फायदा उठा सकते हैं। उसके बाद आपको इसका फायदा आने की लाभ नहीं होगा।

अगर आपके SBI Wecare Deposit Scheme के लिए अप्लाई करना चाहते हैं। तब आपको एसबीआई बैंक में जाना होगा वहां पर फॉर्म भर कर दे सकते हैं। जिसमें आपको जरूरी कागजात लिए जाएंगे। उसी के साथ साथ आपकी जो अमाउंट है वह डिपेंड करती है आप कितना अमाउंट वहां पर डिपॉजिट करते हो। जितना भी आप डिपॉजिट करोगे उस डिपॉजिट के हिसाब से ही आपको जो है ब्याज दर मिलेगा। आप जितना ज्यादा डिपॉजिट करोगे उतना ज्यादा आपके लिए फायदेमंद साबित होगा।

SBI wecare Deposit yojana summery

इस SBI Wecare Deposit Scheme के द्वारा जो बा की स्कीम थे उसमें काफी ज्यादा यहां पर बड़ों की और कटौती होती हुई नजर आ रही है। क्योंकि एसबीआई ने यहां पर तो अब से फायदा देने की कोशिश की है मगर जो उनकी बाकी स्कीम उसमें शायद आपका नुकसान हो सकता है और वहां पर आपके जो व्याज की कीमत है वह कम रखी गई है। तो जहां से कम हुआ है तो यहां पर उन्होंने बढ़ाकर इस मुद्दे को जो है बराबर कर दिया है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: