पतंजलि स्टोर कैसे खोलें? पतंजलि डीलर/डिस्ट्रीब्यूटर कैसे बने पूरी जानकारी

patanjali store kaise khole | पतंजलि रिटेल स्टोर फ्रैंचाइज़ी | पतंजलि स्टोर लाइसेंस | पतंजलि एजेंसी अप्लाई | पतंजलि स्टोर रजिस्ट्रेशन | पतंजलि स्टोर कैसे खोलें?

पतंजलि स्टोर कैसे खोलें? :- जैसा कि आप सभी लोग जानते ही हैं हमारा देश एक मूल्य संवेदनशील देश है।जहां देश की आम जनता कम कीमत में प्योरिटी तथा क्वालिटी प्रोडक्ट खरीदने की चाहत रखती है।पतंजलि कंपनी द्वारा उत्पादों में उपभोक्ताओं को अफॉर्डेबल प्राइस पर प्योरिटी तथा क्वालिटी दोनों प्रदान की गई है।यही कारण है कि पतंजलि प्रोडक्ट्स की डिमांड में दिन प्रति दिन बढ़ोतरी होती जा रही है। और नए-नए पतंजलि स्टोर्स खोले जा रहे हैं। अगर आप भी अपने क्षेत्र में बाबा रामदेव के पतंजलि रिटेल आउटलेट को खोलना चाहते हैं। तो आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको पतंजलि स्टोर कैसे खोलें? के विषय में संपूर्ण महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं।पतंजलि स्टोर कैसे खोलें ,पतंजलि डीलर /डिस्ट्रीब्यूटर कैसे बने आदि सभी प्रश्नों के उत्तर आज आपको इस आर्टिकल के माध्यम से प्राप्त होंगे।जैसा कि आप सभी लोग जानते ही हैं कि पतंजलि कंपनी रिटेल आउटलेट की सहायता से शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में अपने उत्पादों को नागरिकों को अफॉर्डेबल प्राइस पर प्रदान करती है। यही कारण है कि पतंजलि उत्पादों की लोकप्रियता में दिन प्रतिदिन बढ़ोतरी होती जा रही है। अगर आप भी पतंजलि स्टोर खोलने के या पतंजलि डीलर डिस्ट्रीब्यूटर बनने के इच्छुक हैं। तो हमारे आज के इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें क्योंकि आज हम आपको इसके लिए ऑनलाइन प्रक्रिया बताएंगे।पतंजलि स्टोर के बारे में संपूर्ण जानकारी को प्राप्त करने के लिए हमारे आज के इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

पतंजलि क्या है?

उपभोक्ता वस्तुओं का उत्पादन करने वाली एक कंपनी का नाम पतंजलि आयुर्वेद है।वर्ष 2006 में पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड का आरंभ  बाबा रामदेव के साथ आचार्य बालकृष्ण द्वारा किया गया था।इस कंपनी को स्थापना करने का मुख्य उद्देश्य नवीनतम तकनीक तथा प्राचीन ज्ञान के साथ आयुर्वेद के अनुरूप सावन में स्थापित करना था।धीरे-धीरे कंपनी द्वारा अन्य उत्पादों का भी उत्पादन करना शुरू कर दिया गया। कंपनी द्वारा अफॉर्डेबल प्राइस पर प्रदान की जाने वाली प्योरिटी एंड क्वालिटी के कारण बहुत जल्द कंपनी के उत्पाद  काफी प्रसिद्ध हो गए। अब शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र में पतंजलि के उत्पादों की मांग में बहुत तेजी से बढ़ोतरी आ रही है। इसी बढ़ोतरी को देखते हुए पतंजलि स्टोर खोलने के लिए आवेदन का आरंभ किया गया है।

पतंजलि स्टोर खोलने का खर्चा कितना है? -पतंजलि स्टोर कैसे खोलें?

जैसा की आप सभी लोगों को पता ही है किसी व्यापार को आरंभ करने से पहले इन्वेस्टमेंट करना पड़ता है। इसी इन्वेस्टमेंट को पूंजी का नाम दिया जाता है। यहां हम आपको पतंजलि स्टोर खोलने के लिए पूंजी की जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं।

  • किसी भी व्यवसाय या व्यापार को आरंभ करने के लिए इन्वेस्टमेंट की जरूरत होती है।
  • उस इन्वेस्टमेंट को व्यापार की पूंजी कहा जाता है।
  • बिजनेस की भाषा में इसी पूंजी को कुंजी कहा जाता है।
  • इसी कुंजी के माध्यम से व्यापार को अच्छे तरीके से चलाया जा सकता है।
  • इसी प्रकार आपको पतंजलि की डीलरशिप लेने के लिए भी कुछ इन्वेस्टमेंट करने की आवश्यकता होगी।
  • पतंजलि स्टोर का खोलने के लिए आपको कम से कम 4 से 5 लाख रुपया को पूंजी के रूप में लगाने की आवश्यकता होगी।

पतंजलि स्टोर आवेदन, पतंजलि का फ्रेंचाइजी /डीलरशिप कैसे ले?

अगर आप भी अपने क्षेत्र में पतंजलि स्टोर खोलने के या पतंजलि की फ्रेंचाइजी /डीलरशिप लेने के इच्छुक हैं। तो आप नीचे दी गई प्रक्रिया को फॉलो कर आसानी से ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

  • सर्वप्रथम आपको पतंजलि आयुर्वेद की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है।
  • ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने होम पेज खुल कर आ जाएगा।
  • होम पेज पर आपको डाउनलोड सेक्शन में पतंजलि स्टोर का लिंक दिखाई देगा।
  • आपको उस लिंक पर क्लिक करना है।
  • इस लिंक पर क्लिक करने के पश्चात आपके सामने पतंजलि स्टोर खोलने के लिए आवेदन फॉर्म खुलकर आ जाएगा।
  • इसके पश्चात आपको सभी प्रोसीजर्स को पूरा करते हुए आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारियों को दर्ज करना है।
  • इसमें आपको पतंजलि स्टोर खोलने के लिए स्थान ,इन्वेस्टमेंट ,स्टोर का एरिया आदि सभी जानकारियां प्रदान करनी होंगी।
  • जब आप अपने आवेदन फॉर्म को सफलतापूर्वक भर देंगे।
  • इसके पश्चात आपके आवेदन फॉर्म की कंपनी के अधिकारियों द्वारा जांच की जाएगी।
  • आपका आवेदन फॉर्म अधिकारियों द्वारा सही पाया जाएगा।
  • तो आपको पतंजलि स्टोर डीलरशिप /फ्रेंचाइजी प्रदान कर दी जाएगी।

इस प्रकार ऊपर दिए गए आसान प्रक्रिया को फॉलो करके पतंजलि स्टोर की डीलरशिप /फ्रेंचाइजी प्राप्त कर सकते हैं।

गूगल मैप में अपने नजदीकी पतंजलि स्टोर की स्थिति जाने

शहरस्टोर की स्थिति
Patanjali Store in Noidaस्थान देखें
Patanjali Store in Agraस्थान देखें
Patanjali Store in Greater Noidaस्थान देखें
Patanjali Store in Moradabadस्थान देखें
Patanjali Store Kamla Nagar Agraस्थान देखें
Patanjali Store in Kanpurस्थान देखें
Patanjali Store in Meerutस्थान देखें
Patanjali Store in Bareillyस्थान देखें
Patanjali Store in Gaur Cityस्थान देखें
Patanjali Store Indirapuramस्थान देखें
Patanjali Store Lucknowस्थान देखें

पतंजलि फ्रेंचाइजी में मार्जिन मनी कितनी है?

अगर आपका पतंजलि के प्रोडक्ट बेचने पर मार्जिन से संबंधित कोई भी प्रश्न है।या आप मार्जिन से  से संबंधित किसी भी जानकारी को प्राप्त करना चाहते हैं।या किसी भी समस्या का समाधान पाने के लिए पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के  नीचे दिए गए टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप कार्यालय के पते पर जाकर भी अपनी समस्याओं का समाधान पा सकते हैं।और कार्यालय से और अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।हेल्पलाइन नंबर कुछ इस प्रकार  है:-

1800 180 4108

पतंजलि आयुर्वेद कांटेक्ट नंबर

अगर आप भी पतंजलि स्टोर खोलने तथा पतंजलि स्टोर  डीलर या डिस्ट्रीब्यूटर बनने की इच्छुक है।तो आप नीचे दिए गए टोल फ्री नंबर पर संपर्क करके अपने सवालों का जवाब जा सकते हैं

पतंजलि टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर- 1800 180 4108

इसके साथ ही आप पतंजलि आयुर्वेद कंपनी में भी अपने सवालों को नीचे दिए गए पते पर लिखकर भेज सकते हैं। तथा अपने सवालों का उत्तर पा सकते हैं।

अगर आप पतंजलि के उत्पादों को बेचने पर मार्जिन से संबंधित कोई भी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं।या अन्य समस्याओं का समाधान प्राप्त करना चाहते हैं। तो आप नीचे दिए गए पतंजलि के हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

पतंजलि हेल्पलाइन नंबर-1800 180 4108

इसके अलावा आप पतंजलि के कार्यालय पर जाकर भी अपनी समस्या और प्रश्नों का उत्तर प्राप्त कर सकते हैं। तथा आप कार्यालय से इस संबंध में अपडेट भी ले सकते हैं।

कार्यालय पता-पतंजलि योगपीठ हर्बल पार्क, विलेज पदार्था, लक्सर रोड – हरिद्वार (उत्तराखंड)

  • पिन कोड (Pin Code) – 249402
  • फोन नंबर (Phone Number) – 01334- 240008

Conclusion

पतंजलि आयुर्वेद एक उपभोक्ता वस्तुओं का उत्पादन करने वाली कंपनी है।जिसकी शुरुआत बाबा रामदेव के साथ आचार्य बालकृष्ण द्वारा वर्ष 2006 में की गई थी। पतंजलि देश के नागरिकों को अफॉर्डेबल प्राइस पर प्योरिटी एंड क्वालिटी वाले उत्पादों को प्रदान करती है। यही कारण है कि पतंजलि की लोकप्रियता में दिन प्रतिदिन बढ़ोतरी होती जा रही है।अब पतंजलि स्टोर खोलने के लिए ,पतंजलि डीलर/ डिस्ट्रीब्यूटर करने के लिए ऑनलाइन आवेदन का आरंभ कर दिया गया है। पतंजलि आयुर्वेद की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

दोस्तों, आज के इस आर्टिकल में हमने आपको पतंजलि स्टोर कैसे खोलें? के बारे में सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की| हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा आज का यह आर्टिकल अवश्य ही पसंद आएगा| यदि आप इस आर्टिकल से संबंधित किसी भी प्रकार का कोई प्रश्न पूछना चाहते  हैं तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके भी पूछ  सकते हैं| हम अवश्य ही आपके प्रश्नों का उत्तर प्रदान करेंगे| हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Read more :

बाल संगोपन योजना 2020 : Click here

Leave a Reply Cancel reply